मुख्य समाचार

नवजात-प्रसूता की मौत के बाद सरकारी मेडिकल कॉलेज में परिजनों का हंगामा #snmedical

à¤à¤¸à¤à¤¨ मेडिकल कॉलेजदैनिक समाचार आगरा मीडिया 

दैनिक समाचार आगरा मीडिया :आगरा में प्रसूता-नवजात की मौत होने पर परिजनों ने शनिवार को जमकर हंगामा मचाया। एसएन मेडिकल कॉलेज में प्रसूता का शव रखकर धरना दिया। पुलिस ने परिजनों को शांत कराते हुए शव का पोस्टमार्टम कराया है। परिजनों ने डॉक्टरों के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है।
खंदारी निवासी शिवानी (20) पत्नी गोविंद को प्रसव पीड़ा होने पर लेडी लायल (महिला चिकित्सालय) में शुक्रवार की दोपहर ढाई बजे भर्ती कराया गया था। घंटे भर बाद प्रसव हुआ। स्टाफ ने बताया कि शिवानी ने मृत शिशु जन्मा है। 

प्रसव के बाद शिवानी का रक्तस्राव बंद नहीं हुआ। हालत बिगड़ने पर रात लगभग आठ बजे एसएन मेडिकल कॉलेज के स्त्री रोग विभाग में भर्ती कराया। यहां शनिवार तड़के इलाज के दौरान शिवानी की मौत हो गई।

इलाज में लापरवाही का आरोप

शिवानी की बहन सपना का आरोप है कि एसएन में इलाज में लापरवाही की गई। मरीज को रक्त नहीं चढ़ाया। वो डॉक्टरों से बार-बार रक्त चढ़ाने की कहते रहे, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। हालत ज्यादा बिगड़ी तो डेढ़ बजे सैंपल देकर रक्त लाने को कहा और ऑक्सीजन लगाई। ब्लड बैंक से रक्त लाए तो साढ़े तीन बजे रक्त चढ़ाया गया। रक्त चढ़ाने में देरी से शिवानी की मौत हुई है। 

प्रसूता की मौत के बाद परिजन भड़क गए और हंगामा शुरू कर दिया। शव रखकर धरने पर बैठ गए। पुलिस को बुला लिया। पुलिस अधिकारियों ने ही परिजनों को शांत कराया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

पति गोविंद का कहना है कि लेडी लायल में अल्ट्रासाउंड के बाद शिवानी और गर्भस्थ शिशु की हालत बेहतर बताई गई थी। लेकिन प्रसव में बच्चा मरा हुआ पैदा बताया। यह मेरा पहला बच्चा था। एसएन में भी इलाज में देरी की गई। पीड़ित ने थाना एमएम गेट में लापरवाही का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। 

चिकित्सकों ने यह कहा

महिला चिकित्सालय की सीएमएस डॉ कल्याणी मिश्रा ने कहा कि दो दिन पहले ही गर्भ में शिशु की मौत हो गई थी। रक्त की भी कमी थी। गर्भवती ने मृत शिशु को जन्म दिया। हालत खराब होने पर एसएन रेफर कर दिया था। 

मेडिकल कॉलेज की विभागाध्यक्ष स्त्री रोग एवं प्रसूति विभागाध्यक्ष डॉ सरोज सिंह ने कहा कि जब मरीज यहां भर्ती की तो अत्यधिक रक्तस्राव हो रहा था। ब्लड भी चढ़ाया और सीनियर चिकित्सक भी पहुंच गए थे। उपचार के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका। 

अत्यधिक रक्तस्राव होने से हुई मौत

पोस्टमार्टम में शालिनी की मौत की वजह अत्यधिक रक्तस्राव होने बताया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है।
___________________________________________________________________________दैनिक समाचार आगरा मीडिया  आगरा के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल agramedia.in की हिंदी वेबसाइट है l आप अपनी राय,सुझाव,ख़बरें हमें [email protected] पर भेज सकते हैं । 
(हमें ट्विटर ,फेसबुक .लिंक्डइन और यूट्यूब पर फॉलो करें ) 
यह भी पढ़े : 
दैनिक समाचार आगरा मीडिया एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है । दैनिक समाचार आगरा मीडिया  की शुरुआत 2014 से हुई है । दैनिक समाचार आगरा मीडिया  आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए दैनिक समाचार आगरा मीडिया  एक साझा मंच भी प्रदान करता है ।
यह भी पढ़े : 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");