मुख्य समाचार

आंध्र प्रदेश गैस रिसाव - पीएम मोदी ने बुलाई एनडीएमए की आपातकालीन बैठक

नई दिल्ली । आंध्र प्रदेश में एक केमिकल यूनिट में हुए हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) की एक आपातकालीन बैठक बुलाई।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा, "विश्वाखापट्टनम में हालात के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह 11 बजे एनडीएमए की बैठक बुलाई।"

इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी एनडीएमए के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत की और आपदा प्रबंधन के लिए नीतियां बनाने के निर्देश दिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने गृह मंत्रालय के अधिकारियों से बात की है।

विजाग में एक केमिकल यूनिट में गैस रिसाव के बाद एक नाबालिग सहित सात लोगों की मौत हो गई और 70 से अधिक लोग बेहोश हो गए।

गोपालपट्टनम के पास आरआर वेंकटपुरम में स्थित एलजी पॉलिमर यूनिट में गुरुवार तड़के करीब 2.30 बजे गैस रिसाव के कारण एक 8 साल की बच्ची की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति के कुएं में कूदने के चलते मौत हो गई। एक अन्य व्यक्ति अपने घर की बालकनी से गिर गया। वहीं आस-पास के पांच गांव गैस रिसाव के चलते प्रभावित हुए हैं।

इस दुर्घटना ने साल 1984 की भोपाल गैस त्रासदी की याद दिला दी है। विशाखापट्टनम की गलियों और अस्पतालों में लोग दहशत में नजर आए। सांस लेने में तकलीफ और आंखों में जलन की शिकायत के बाद लोगों को विभिन्न अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने विशाखापट्टनम में सभी की सुरक्षा के लिए भी प्रार्थना की। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी घटना को परेशान करने वाला हादसा बताया है।

--आईएएनएस

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");