मुख्य समाचार

बिना किसी शर्त मुझसे पैसा ले लें और मामले को बंद कर दें: विजय माल्या का ट्वीट

कोरोनावायरस के कारण हुए लॉकडाउन ने देश की अर्थव्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित किया है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार 12 मई को अर्थव्यवस्था को लड़खड़ाने से रोकने के लिए बड़े आर्थिक पैकेज का ऐलान किया था. बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस पैकेज के पहले दौर के प्रावधानों का ऐलान किया. इस ऐलान के बाद भारत में अपने प्रत्यर्पण की लड़ाई लड़ रहे शराब कारोबारी विजय माल्या ने सरकार से उनके खिलाफ मामले बदं करने की अपील करते हुए कहा कि वो अपना पूरा कर्ज चुकाने के लिए तैयार हैं.


इंग्लैंड में रह रहे माल्या ने गुरुवार 14 मई को ट्वीट कर 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज पर भारत सरकार को बधाई दी लेकिन साथ ही अफसोस भी जताया कि उनके बकाया चुकाने के प्रस्तावों को बार-बार नजरअंदाज किया गया.


उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘COVID-19 राहत पैकेज के लिए सरकार को बधाई. वे जितने चाहें उतने नोट छाप सकते हैं, लेकिन क्या मेरे जैसे छोटे योगदानकर्ता की अनदेखी करनी चाहिए, जो सरकार के स्वामित्व वाले बैंक से लिया गया 100% कर्ज वापस करना चाहता है.’’

माल्या बंद हो चुकी विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमोटर हैं और 9,000 करोड़ रुपये के कथित धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामलों में उनके प्रत्यर्पण के प्रयास जारी हैं.


माल्या ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘कृपया बिना किसी शर्त मुझसे पैसा लीजिए और (मामले को) बंद कीजिए.’’


माल्या को मुंबई की एक कोर्ट ने भगौड़ा घोषित कर दिया था. उनके खिलाफ इंग्लैंड में लगातार भारत को प्रत्यर्पण करने का केस जारी है. इस महीने की शुरुआत में माल्या ने भारत प्रत्यर्पण के लिए लंदन हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ ब्रिटेन के सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी.



Vijay Mallya @TheVijayMallya
Congratulations to the Government for a Covid 19 relief package. They can print as much currency as they want BUT should a small contributor like me who offers 100% payback of State owned Bank loans be constantly ignored ? Please take my money unconditionally and close.
15.6 हज़ार
5:03 pm - 13 मई 2020
Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता
5,831 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");