मुख्य समाचार

कोविड-19: मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज 'पीएम केयर्स' फंड में देगी 500 करोड़ रुपए

ril chairman mukesh ambani file pic
.निजी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) कोरोना वायरस महामारी से निपटने में सरकार की मदद के लिये पीएम-केयर्स फंड में 500 करोड़ रुपए का योगदान देगी। कंपनी ने सोमवार (30 मार्च) को एक बयान में यह जानकारी दी। इसके अलावा कंपनी महाराष्ट्र और गुजरात मुख्यमंत्री राहत कोष में 5-5 करोड़ रुपए का योगदान देगी।
रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, “हमें विश्वास है कि भारत कोरोनो वायरस की आपदा पर जल्द से जल्द विजय प्राप्त कर लेगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूरी टीम संकट की इस घड़ी में देश के साथ है और कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई को जीतने के लिए सब कुछ करेगी।“
ANI @ANI
Reliance Industries announces Rs. 500 crores contribution to #PMCARES Fund. In addition to its multi-pronged on-the-ground fight against #COVID19: Reliance Industries
17.1 हज़ार
7:10 am - 30 मार्च 2020
Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता
4,374 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
उल्लेखनीय है कि इससे पहले कंपनी की इकाई रिलायंस फाउंडेशन ने कोरोना वायरस मरीजों के लिये 100 बिस्तरों का अस्पताल मात्र 2 हफ्तों में तैयार करने की घोषणा की थी।
रिलायंस ने खोला पहला कोविड-19 समर्पित अस्पताल
इससे पहले, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने 100 बेड की क्षमता वाले भारत के पहले कोविड-19 समर्पित अस्पताल की स्थापना भी की है। कंपनी ने बीते 23 मार्च को एक बयान में कहा था कि सर एच. एन. रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल ने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के सहयोग से मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में कोविड-19 समर्पित सुविधा स्थापित की है।
अस्पताल के लिए फंड रिलायंस फाउंडेशन की ओर से दिया गया। कोविड-19 सुविधा में एक नेगेटिव प्रेशर रूम है, जो क्रॉस कंटैमिनेशन को रोकने में और संक्रमण को नियंत्रित करने में मदद करता है। सभी बेड आवश्यक बुनियादी सुविधाओं से लैस हैं। इसमें वेंटिलेटर, पेसमेकर्स, डायलिसिस मशीन और पेशेंट मॉनिटरिंग डिवाइस जैसे बायो-मेडिकल इक्विपमेंट शामिल हैं।
फाउंडेशन ने संक्रमण से संबंधित देशों के यात्रियों और संदिग्ध मामलों में संक्रमित रोगियों के एकांतवास और उपचार के लिए अतिरिक्त सुविधाओं को जल्दी से बढ़ाने के लिए स्पेशल मेडिकल सुविधाओं की स्थापना की पेशकश की है। इसके अलावा, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने महाराष्ट्र के लोधीवली में एक फूली-इक्विप्ड आइसोलेशन फैसिलिटी की सुविधा भी स्थापित की है।












गो दान
जीवन में एक बार अवश्य करना चाहिए “गौमाता के लिए दान ” दान करने से मिलती है मोह से मुक्ति, होते हैं कष्ट दूर,

दान का महत्व
दान एक ऐसा कार्य है, जिसके जरिए हम न केवल धर्म का ठीक-ठीक पालन कर पाते हैं बल्कि अपने जीवन की तमाम समस्याओं से भी निकल सकते हैं. आयु, रक्षा और सेहत के लिए तो दान को अचूक माना जाता है. जीवन की तमाम समस्याओं से निजात पाने के लिए भी दान का विशेष महत्व है. दान करने से ग्रहों की पीड़ा से भी मुक्ति पाना आसान हो जाता है.


यहाँ योगदान करें!!
गौमाता को आपने आजतक कभी कोई आर्थिक सहयोग नहीं किया है तो खुद की समझ और संवेदना के बारे में सोचें की गौमाता की सेवा में आपका क्या योगदान है ? गौमाता के लिया दिया गया दान महान दान माना जाता है , इसलिए सभी मेरे प्रियजनों से गौमाता के सहयोग के लिए निवेदन कर रही हूँ।  गौमाता मदद के लिए कोई भी एक छोटी सी राशि का योगदान दें । जरुरी नहीं की कोई बड़ी राशि हो , दान तो दान होता है।  यह सहयोग देश की किसी भी गौशाला के लिए जाता है , किसी भी गौशाला में बीमार या भूखी गाय न रहे , जो बाहर खुले में घूमती गाय को भी गौशाला में स्थान मिले, हमारा उद्देश्य सिर्फ यही है की गौमाता ठोकरें न खाये और अच्छा खान पान की सुविधाएं हर गौशाला में मिल सके , जहा हमारी माँ सुखी हम सुखी , और माँ दुखी तो हम सब दुखी  इसलिए हम सबकी गौमाता को बचाने की एक पहल कीजिये . डोनेट करिये. .

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");