मुख्य समाचार

MP में बदरंग हुई CM कमलनाथ की होली! कांग्रेस के 22 MLA ने दिया इस्तीफा, अब ऐसे हैं समीकरण


 न्यूज डेस्क  आगरा मीडिया  ::.भोपाल। मध्य प्रदेश में करीब सवा साल पहले विधानसभा चुनाव हुए थे। इनमें कांग्रेस ने 15 साल से राज कर रहे भाजपा के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गढ़ को ढहा दिया था। हालांकि इसके बाद कांग्रेस में सीएम पद को लेकर काफी समय तक रस्साकसी देखने को मिली। अंत में अनुभवी नेता कमलनाथ को युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर वरीयता दी गई और उन्हें सीएम की जिम्मेदारी मिली। तब से ही दोनों नेताओं और उनके समर्थकों में ठनी हुई थी। इसी का नतीजा हुआ कि सिंधिया ने कांग्रेस में अपनी अनदेखी से आहत हो आगामी राज्यसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा का दामन थामने की ठान ली है। फिलहाल मध्यप्रदेश में जबरदस्त सियासी हलचल मची हुई है।

LIVE UPDATES :-

- मंगलवार दोपहर कांग्रेस के दो और विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले सिंधिया गुट के 20 विधायकों ने भी त्यागपत्र दे दिया था। मध्य प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं। दो एमएलए का निधन हो चुका है। कांग्रेस के कुल 114 विधायक थे। 22 के इस्तीफा देने से यह संख्या 92 ही रह गई। कांग्रेस के पास 4 निर्दलीय, 2 बीएसपी और एक एसपी विधायक का समर्थन है। यानी उसके साथ 99 विधायक ही हैं। दूसरी ओर भाजपा के 107 विधायक हैं। विधानसभा में कुल विधायकों की संख्या 206 ही रह गई है। ऐसे में बहुमत के लिए 104 विधायकों की आवश्यकता है।


- मध्य प्रदेश में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने यहां मंगलवार को मुलाकात की। समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने मुलाकात के दौरान मध्य प्रदेश में पार्टी की तरफ से उठाए जाने वाले आगे के कदम पर चर्चा की है।

- मध्यप्रदेश कांग्रेस के 19 बागी विधायकों और सांसदों ने शहर में अपने प्रवास के दौरान पुलिस सुरक्षा की मांग की है। पार्टी के एक सूत्र ने मंगलवार को यह बात बताई। विधायकों ने कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिरीक्षक को लिखे एक पत्र में कहा है कि हम मध्य प्रदेश राज्य के विधायक और सांसद हैं।

हम कुछ महत्वपूर्ण कार्य से कर्नाटक राज्य आए हुए हैं, जिसके लिए हमें बेंगलुरू प्रवास के दौरान सुरक्षा के लिए स्थानीय पुलिस का संरक्षण चाहिए। पुलिस के एक अधिकारी ने पुष्टि की है कि सोमवार की तिथि वाला पत्र प्राप्त हुआ है। पत्र पर विधायकों के हस्ताक्षर हिंदी और अंग्रेजी में हैं। बागी विधायक सोमवार को दो बैच में चार्टर्ड विमान से बेंगलुरू पहुंचे और कथित तौर पर वे शहर के बाहर स्थित एक रिसॉर्ट में ठहरे हुए हैं।



गो दान
जीवन में एक बार अवश्य करना चाहिए “गौमाता के लिए दान ” दान करने से मिलती है मोह से मुक्ति, होते हैं कष्ट दूर,

दान का महत्व
दान एक ऐसा कार्य है, जिसके जरिए हम न केवल धर्म का ठीक-ठीक पालन कर पाते हैं बल्कि अपने जीवन की तमाम समस्याओं से भी निकल सकते हैं. आयु, रक्षा और सेहत के लिए तो दान को अचूक माना जाता है. जीवन की तमाम समस्याओं से निजात पाने के लिए भी दान का विशेष महत्व है. दान करने से ग्रहों की पीड़ा से भी मुक्ति पाना आसान हो जाता है.


यहाँ योगदान करें!!
गौमाता को आपने आजतक कभी कोई आर्थिक सहयोग नहीं किया है तो खुद की समझ और संवेदना के बारे में सोचें की गौमाता की सेवा में आपका क्या योगदान है ? गौमाता के लिया दिया गया दान महान दान माना जाता है , इसलिए सभी मेरे प्रियजनों से गौमाता के सहयोग के लिए निवेदन कर रही हूँ।  गौमाता मदद के लिए कोई भी एक छोटी सी राशि का योगदान दें । जरुरी नहीं की कोई बड़ी राशि हो , दान तो दान होता है।  यह सहयोग देश की किसी भी गौशाला के लिए जाता है , किसी भी गौशाला में बीमार या भूखी गाय न रहे , जो बाहर खुले में घूमती गाय को भी गौशाला में स्थान मिले, हमारा उद्देश्य सिर्फ यही है की गौमाता ठोकरें न खाये और अच्छा खान पान की सुविधाएं हर गौशाला में मिल सके , जहा हमारी माँ सुखी हम सुखी , और माँ दुखी तो हम सब दुखी  इसलिए हम सबकी गौमाता को बचाने की एक पहल कीजिये . डोनेट करिये. .

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");