मुख्य समाचार

व्हाइट हाउस में तैनात उपराष्ट्रपति पेंस की प्रेस सचिव कैटी कोविड-१९ से संक्रमित

दुनिया में कोविड-१९ से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका से चिंता की एक और खबर है। वहां उपराष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सचिव कैटी मिलर कोविड-१९ वायरस से संक्रमित पायी गयी हैं। व्हाइट हाउस ने इसकी पुष्टि की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कैटी व्हाइट हाउस में कार्यरत दूसरी ऐसी व्यक्ति हैं जो कोविड-१९ से संक्रमित पायी गयी हैं। हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि ”वह व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस फैलने को लेकर चिंतित नहीं हैं”। इसे लेकर अधिकारियों ने बताया कि वे परिसर के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल कड़े कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक कैटी शुक्रवार को संक्रमित पायी गई थीं। वह हाल में पेंस के संपर्क में आयी थीं, लेकिन राष्ट्रपति से उनकी कोई मुलाकात नहीं हुई। वह ट्रंप के शीर्ष सलाहकार स्टीफन मिलर की पत्नी हैं। अभी यह साफ़ नहीं है कि क्या स्टीफन मिलर की भी जांच की गयी है और वे अब भी व्हाइट हाउस में काम कर रहे हैं। कैटी
यहाँ यह भी दिलचस्प है कि कैटी की रिपोर्ट गुरूवार की जांच में नेगेटिव थी, हालांकि शुक्रवार को वे संक्रमित पाई गईं। ट्रंप ने इस पर कहा कि यह दर्शाता है कि यह जरूरी नहीं है कि जांच हमेशा सही ही आये।

गौरतलब है कि इससे पहले ट्रंप के एक सैन्य सहायक कोरोना वायरस से संक्रमित मिले थे। राष्ट्रपति ने बताया था कि उनका उसके साथ काफी कम संपर्क था। ट्रंप ने अपने सैन्य सहायक के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद गुरूवार को कहा था कि वह हर दिन कोविड-१९ जांच कराएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");