मुख्य समाचार

PM मोदी की अपील पर अमित शाह का बड़ा फैसला, अब सभी आर्म्ड पुलिस फोर्स की कैंटीन में बिकेंगे सिर्फ स्वदेशी उत्पाद

NBT
नई दिल्ली। कोरोना संकट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अबतक के सबसे बड़े आर्थिक पैकेज का ऐलान किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने स्वदेशी अपनाने की अपील की थी। प्रधानमंत्री की अपील को आगे बढ़ाते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कल प्रधानमंत्री ने अपील की थी कि स्वदेशी उत्पाद को बढ़ावा दें और भारत को आत्मनिर्भर बनाएं। पीएम की मोदी की अपील के बाद गृहमंत्रालय ने फैसला लिया है कि वह सभी आर्म्ड पुलिस फोर्स की कैंटीन में 1 जून 2020 से सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री की जाएगी।

गृहमंत्री के ऐलान के बाद तमाम पुलिस फोर्स की कैंटीन में 50 लाख परिवार और तकरीन 10 लाख सीपीएफ के जवान स्वदेशी उत्पादों की ही खरीद कर सकेंगे। इस बाबत अमित शाह ने एक ट्वीट भी किया है, जिसमे उन्होंने लिखा, मैं देश की जनता से भी अपील करता हूं कि आप देश में बने उत्पादों को अधिक से अधिक उपयोग में लायें व अन्य लोगों को भी इसके प्रति प्रोत्साहित करें। हर भारतीय अगर भारत में बने उत्पादों (स्वदेशी) का उपयोग करने का संकल्प ले तो पांच वर्षों में देश का लोकतंत्र आत्मनिर्भर बन सकता है।

देश में बने उत्पाद अपनाएं

मंगलवार को देश के नाम संबोधन में पीएम ने कहा था, मैं देश की जनता से भी अपील करता हूं कि आप देश में बने उत्पादों को अधिक से अधिक उपयोग में लायें व अन्य लोगों को भी इसके प्रति प्रोत्साहित करें। हर भारतीय अगर भारत में बने उत्पादों (स्वदेशी) का उपयोग करने का संकल्प ले तो पांच वर्षों में देश का लोकतंत्र आत्मनिर्भर बन सकता है।

लोकल को वोकल
प्रधानमंत्री ने अपील करते हुए कहा कि आज से हर भारतवासी को अपने लोकल के लिए 'वोकल' बनना है, न सिर्फ लोकल प्रोडक्ट्स खरीदने हैं, बल्कि उनका गर्व से प्रचार भी करना है। मुझे पूरा विश्वास है कि हमारा देश ऐसा कर सकता है।पीएम मोदी ने कहा कि इसलिए हमेशा हमें लोकल प्रोडक्ट को बढ़ावा देना हैं। हमे उनसे खरीददारी करके लोकल अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि हमे उन्‍हें लोकल से ग्लोबल बनाना है। पीएम ने कहा कि आज से हर भारतवासी को लोकल के लिए वोकल बनना है मतलब समान खरीदने के साथ उसका खूब प्रचार करना हैं।
Amit Shah @AmitShah
मैं देश की जनता से भी अपील करता हूं कि आप देश में बने उत्पादों को अधिक से अधिक उपयोग में लायें व अन्य लोगों को भी इसके प्रति प्रोत्साहित करें। हर भारतीय अगर भारत में बने उत्पादों (स्वदेशी) का उपयोग करने का संकल्प ले तो पांच वर्षों में देश का लोकतंत्र आत्मनिर्भर बन सकता है।
34.3 हज़ार
12:30 am - 13 मई 2020
Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता
10.7 हज़ार लोग इस बारे में बात कर रहे हैं


Amit Shah @AmitShah
कल माननीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने और लोकल प्रोडक्ट्स (भारत में बने उत्पाद) उपयोग करने की एक अपील की जो निश्चित रूप से आने वाले समय में भारत को विश्व का नेतृत्व करने का मार्ग प्रशस्त करेगी।
Twitter पर छबि देखें
Amit Shah @AmitShah
इसी दिशा में आज गृह मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) की कैंटीनों पर अब सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी। 01 जून 2020 से देशभर की सभी CAPF कैंटीनों पर यह लागू होगा। इससे लगभग 10 लाख CAPF कर्मियों के 50 लाख परिजन स्वदेशी उपयोग करेंगे।
10.4 हज़ार
Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता
3,637 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");