मुख्य समाचार

CAA पर हिंसा: असम सरकार ने गुवाहाटी से कर्फ्यू हटाया, ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा बहाल #AgraMedia

CAA पर हिंसा: असम सरकार ने गुवाहाटी से कर्फ्यू हटाया, ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा बहाल
 न्यूज डेस्क  आगरा मीडिया  ::.असम सरकार ने राज्‍य की राजधानी गुवाहाटी से कर्फ्यू पूरी तरह हटा लिया है। प्रशासन ने डिब्रूगढ़ में भी दिन का कर्फ्यू समाप्‍त कर दिया है। राज्‍य में आज से ब्रॉडबैंड इंटरनेट संपर्क भी बहाल हो गया है। इससे पहले राज्‍य के वित्‍त मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने गुवाहाटी में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राज्‍य में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के बाद अब स्थिति सामान्‍य हो रही है।

उन्‍होंने बताया कि हाल की हिंसा की जांच के लिए उच्‍चस्‍तरीय समिति गठित की जाएगी। राज्‍य में हिंसा से जुड़ी घटनाओं में 136 मामले दर्ज किए गए हैं और हिंसक गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में 190 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

श्री सरमा ने बताया कि नए कानून के अंतर्गत असम में पांच लाख 42 हजार लोगों को नागरिकता मिल सकती है। उन्‍होंने कहा कि एक वर्ग अफवाहें फैला रहा है कि राज्‍य में करोड़ों लोग बस जाएंगे।

श्री सरमा ने बताया कि गुवाहाटी में भारत-जापान शिखर सम्‍मेलन आयोजित होगा जिसकी तारीख बाद में तय की जाएगी।

इस बीच गुवाहाटी में भारतीय स्‍टेट बैंक के उप-महाप्रबंधक नारायण चन्‍द्र पॉल ने बताया कि लगभग 80 प्रतिशत एटीएम काम कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि अगले दो-तीन दिनों में सभी एटीएम सामान्‍य रूप से काम करने लगेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");