मुख्य समाचार

AGRA : ताज के आसपास बदबू, धूल और पान की पीक देख मुख्यमंत्री नाराज, पूछा- ये सब क्या है

गोल्फ कार्ट में बैठे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यमंत्री चौधरी उदयभान
 न्यूज डेस्क  आगरा मीडिया  ::.अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की 24 फरवरी की आगरा यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को आगरा आए। इस दौरान ताज के आसपास धूल, बदबू और लाइटों पर लगी पान की पीक को देखकर मुख्यमंत्री नाराज हो गए। 

उन्होंने पूछा कि यह सब क्या है? अफसर एक ही जवाब देते रहे कि ट्रंप के आने से पहले सारे इंतजाम ठीक कर लिए जाएंगे। सीएम ने कहा, सिर्फ एक दिन के लिए नहीं, स्थायी समाधान होना चाहिए। यहां देश विदेश से सैलानी आते हैं, आगरा ही नहीं, प्रदेश और देश की छवि खराब होती है।

ताज के पूर्वी गेट के पास जैसे ही गाड़ी से उतरे तो दो कदम चलते ही रुक गए। उन्होंने डीएम और कमिश्मनर की तरफ देखकर कहा कि यह बदबू कहां से आ रही है? मेयर नवीन जैन ने बताया कि यहां नाला है, उससे आ रही है। इस पर योगी ने कई बार सवाल किए, इसे ठीक क्यों नहीं कराया गया। अफसर बोले, 24 फरवीर तक करा लेंगे। इससे सीएम संतुष्ट नहीं हुए। उनका जोर स्थायी समाधान पर रहा। इस पर मेयर ने कहा कि वह इसे प्राथमिकता पर लेंगे, जल्द ही इस समस्या का स्थायी और संपूर्ण समाधान करा लिया जाएगा।
पूर्वी गेट से 500 मीटर पहले ही योगी कार से उतरकर गोल्फ कार्ट में सवार हुए। 100 मीटर ही चले होंगे कि साइड में पत्थर की बनी लाइटों पर प्लास्टिक की खाली बोतलें रखी थीं। एक बोतल टूटी थी, उस पर पीक थी, लाइटों पर भी पान की पीकें थीं। योगी ने अफसरों की ओर देखकर कहा कि यहां सफाई नहीं होती क्या। इसके बाद आगे बढ़ गए।
ताजमहल के पूर्वी गेट पर पहुंचने के बाद योगी ने देखा कि काफी धूल उड़ रही है। अफसरों ने बताया कि पार्किंग के पास स्मार्ट सिटी के तहत पत्थर काटे जाने का काम चल रहा है। उसकी धूल आ रही है। योगी काफी नाराज हुए। उन्होंने कहा कि यह धूल नहीं उड़नी चाहिए। इसका भी स्थायी समाधान जरूरी है।
ताज के अंदर लिया सुरक्षा का जायजा
मुख्यमंत्री योगी ताज के रॉयल गेट तक पैदल गए। पूरे रास्ते में सुरक्षा का जायजा लेते रहे। उन्हें अफसरों ने बताया कि ताज के अंदर सीआईएसएफ की सुरक्षा है। बाहर पुलिस तैनात रहती है। सुरक्षा से सीएम संतुष्ट नजर आए। उन्होंने वे सभी प्वाइंट देखे जहां ट्रंप की यात्रा के दौरान पुलिस तैनात की जाएगी। रॉयल गेट से गुजरते समय कितना प्रकाश रहता है? इसकी भी जानकारी की। उन्होंने देखा कि ताज को चमकाए जाने का काम तेजी से चल रहा है। खेरिया एयरपोर्ट वापस जाते समय योगी ने फिर से रूट का जायजा लिया। इसी रूट से ट्रंप को आना है।




गो दान
जीवन में एक बार अवश्य करना चाहिए “गौमाता के लिए दान ” दान करने से मिलती है मोह से मुक्ति, होते हैं कष्ट दूर,

दान का महत्व
दान एक ऐसा कार्य है, जिसके जरिए हम न केवल धर्म का ठीक-ठीक पालन कर पाते हैं बल्कि अपने जीवन की तमाम समस्याओं से भी निकल सकते हैं. आयु, रक्षा और सेहत के लिए तो दान को अचूक माना जाता है. जीवन की तमाम समस्याओं से निजात पाने के लिए भी दान का विशेष महत्व है. दान करने से ग्रहों की पीड़ा से भी मुक्ति पाना आसान हो जाता है.


यहाँ योगदान करें!!
गौमाता को आपने आजतक कभी कोई आर्थिक सहयोग नहीं किया है तो खुद की समझ और संवेदना के बारे में सोचें की गौमाता की सेवा में आपका क्या योगदान है ? गौमाता के लिया दिया गया दान महान दान माना जाता है , इसलिए सभी मेरे प्रियजनों से गौमाता के सहयोग के लिए निवेदन कर रही हूँ।  गौमाता मदद के लिए कोई भी एक छोटी सी राशि का योगदान दें । जरुरी नहीं की कोई बड़ी राशि हो , दान तो दान होता है।  यह सहयोग देश की किसी भी गौशाला के लिए जाता है , किसी भी गौशाला में बीमार या भूखी गाय न रहे , जो बाहर खुले में घूमती गाय को भी गौशाला में स्थान मिले, हमारा उद्देश्य सिर्फ यही है की गौमाता ठोकरें न खाये और अच्छा खान पान की सुविधाएं हर गौशाला में मिल सके , जहा हमारी माँ सुखी हम सुखी , और माँ दुखी तो हम सब दुखी  इसलिए हम सबकी गौमाता को बचाने की एक पहल कीजिये . डोनेट करिये. .

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");