मुख्य समाचार

फ्लैश मॉब के जरिए किया कैंसर से अवेयर


 न्यूज डेस्क  आगरा मीडिया  ::.जयपुर। भगवान महावीर कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर (बीएमसीएचआरसी) और कमला पोदार इंस्टीटयूट की ओर से मंगलवार को मालवीय नगर स्थित एक मॉल में शजॉइन द फाइट अगेंस्ट कैंसर थीम पर फ्लैश मॉब का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में डांस परफॉर्मेंस के जरिए युवाओं को कैंसर के बारे में जागरूक किया गया। इस दौरान युवाओं को हैल्दी लाइफ स्टाइल (स्वस्थ जीवनशैली) के फायदें बताते हुए उसे अपनाने के बारे में बताया गया।

सभी के रूके कदम, ठहरी निगाहें
कार्यक्रम की शुरूआत डांस परफॉमर्स के साथ हुई। जैसे ही स्टूडेंटस ने वेस्टर्न म्यूजिक बीटस पर परफॉर्मेंस देना शुरू किया वहां मौजूद सभी के कदम रूक गए और निगाह परफॉर्मेस पर ठहर गई। जॉइन द फाइट अगेंस्ट कैंसर का संदेश देने के लिए पहली बार हुए इस फ्लैश मॉब को लेकर युवाओं में काफी उत्साह नजर आया। कार्यक्रम के दौरान स्टूडेंटस ने छह बार छह बार फ्लैश मॉब परफॉर्म किया।

एक सिगरेट में चार हजार कैमिकल्स

फ्लैश मॉब देखने वाले युवाओं को जागरूक करने के लिए कैंसर के प्रमुख कारणों के साथ ही टोबेको के होने वाली मौतें एवं इसके हानिकारक प्रभाव के बारे में जानकारी दी गई। दर्शकों की भागीदारी के लिए टोबेको और एल्कोहल के साइड इफेक्टस, इसके कंट्रोल और छोड़ने के फायदों से जुड़े कई सवाल किए गए और सही जवाब देने पर युवाओं को गुडडी बैग्स दिए गए। कार्यक्रम के अंत में युवाओं से अपील की गई है कि वह स्वस्थ जीवनशैली को अपनाए और किसी भी तरह की स्वास्थ्य परेशानी होने पर उसे बगैर देरी के डॉक्टर को जरूर दिखाए। इस दौरान डॉक्टर ने भी युवायों से कैंसर जागरूकता विषय पर चर्चा की।




गो दान
जीवन में एक बार अवश्य करना चाहिए “गौमाता के लिए दान ” दान करने से मिलती है मोह से मुक्ति, होते हैं कष्ट दूर,

दान का महत्व
दान एक ऐसा कार्य है, जिसके जरिए हम न केवल धर्म का ठीक-ठीक पालन कर पाते हैं बल्कि अपने जीवन की तमाम समस्याओं से भी निकल सकते हैं. आयु, रक्षा और सेहत के लिए तो दान को अचूक माना जाता है. जीवन की तमाम समस्याओं से निजात पाने के लिए भी दान का विशेष महत्व है. दान करने से ग्रहों की पीड़ा से भी मुक्ति पाना आसान हो जाता है.


यहाँ योगदान करें!!
गौमाता को आपने आजतक कभी कोई आर्थिक सहयोग नहीं किया है तो खुद की समझ और संवेदना के बारे में सोचें की गौमाता की सेवा में आपका क्या योगदान है ? गौमाता के लिया दिया गया दान महान दान माना जाता है , इसलिए सभी मेरे प्रियजनों से गौमाता के सहयोग के लिए निवेदन कर रही हूँ।  गौमाता मदद के लिए कोई भी एक छोटी सी राशि का योगदान दें । जरुरी नहीं की कोई बड़ी राशि हो , दान तो दान होता है।  यह सहयोग देश की किसी भी गौशाला के लिए जाता है , किसी भी गौशाला में बीमार या भूखी गाय न रहे , जो बाहर खुले में घूमती गाय को भी गौशाला में स्थान मिले, हमारा उद्देश्य सिर्फ यही है की गौमाता ठोकरें न खाये और अच्छा खान पान की सुविधाएं हर गौशाला में मिल सके , जहा हमारी माँ सुखी हम सुखी , और माँ दुखी तो हम सब दुखी  इसलिए हम सबकी गौमाता को बचाने की एक पहल कीजिये . डोनेट करिये. .

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");