मुख्य समाचार

बिहार सरकार का बड़ा फैसला, इस दिन से लग जाएगा 15 साल पुरानी गाड़ियों पर बैन

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटोः PTI)
 न्यूज डेस्क  आगरा मीडिया  ::.पटना। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में बढ़ते प्रदूषण के बाद अब असर बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) में भी दिखने लगा है। हवा में बढ़ते हुए प्रदूषण की समस्या को देखते हुए बिहार के सीएम नितीश कुमार (Nitish Kumar) ने आपात बैठक बुलाई। इस बैठक में सरकार ने ठोस कदम उठाते हुए 15 साल पुराने वाहनों पर बैन लगा दिया है।

 इस बैठक में सरकार ने प्रदेश में बढ़ते प्रदूषण से निपटने के लिए 15 साल से अधिक पुराने सरकारी वाहनों पर प्रतिबंध की घोषणा कर दी। हालांकि सरकार ने निजी और व्यावसायिक वाहनों के साथ थोड़ी रियायत बरती है। राजधानी पटना में सरकार ने केवल 15 साल पुराने सभी कॉमर्शियल वाहनों को ही बैन किया है। इसके अलावा पूरे प्रदेश में निजी वाहनों के परिचालन पर रोक नहीं लगाई है। 15 साल पुराने निजी वाहनों के परिचालन के लिए प्रदूषण की जांच को अनिवार्य कर दिया गया है।


 नौकरियां  अवश्य पढ़ें  :::.


Apply Online



योगदान करें!!
सत्ता को आइना दिखाने वाली पत्रकारिता जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");