मुख्य समाचार

कोरोना वायरस : विदेशी नागरिकों को वुहान से एयरलिफ्ट किया गया


 न्यूज डेस्क  आगरा मीडिया  ::.चीन में जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में आकर अब तक वहां 213 लोगों की मौत हो चुकी है और अब चीन के वुहान शहर से विस्थापितों को चार्टर उड़ानों की मदद से शुक्रवार दक्षिण कोरिया और जापान लाया गया, क्योंकि आगे अंतर्राष्ट्रीय यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, 367 दक्षिण कोरियाई नागरिकों का पहला समूह शुक्रवार को सुबह आठ बजे सियोल पहुंचा और अब देश में मौजूद दो सुविधागृह में भेजे जाने से पहले इनके स्वास्थ्य का गहन परीक्षण किया गया, जहां इन्हें 14 दिनों की अवधि के लिए बिल्कुल अलग रखा जाएगा।

समाचार एजेंसी योनहप के मुताबिक, चार्टर उड़ान में सवार होने से पहले भी इनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। एक यात्री को बुखार था जिसके चलते उसे इस सफर में शामिल नहीं किया गया।

इस पहले समूह में 720 दक्षिण कोरियाई में से करीब आधे ही आ पाए हैं। इन लोगों ने वुहान से उन्हें निकाले जाने का अनुरोध किया था। दक्षिण कोरियाई सरकार की योजना बाकी बचे लोगों को यहां लाने के लिए जल्द से जल्द एक और चार्टर उड़ान भेजने की है।

राष्ट्रीय प्रसारक एनएचके के मुताबिक, जापान में जहां 14 मामलों की पुष्टि हुई है, इस बार एक तीसरा चार्टर उड़ान 149 लोगों के साथ वुहान से टोक्यो के हानेदा हवाईअड्डे पर उतरा।

सभी यात्रियों को जांच के लिए स्वास्थ्य केंद्रों में भेज दिया गया है।

इससे पहले गुरुवार को यहां 210 लोग लाए गए जिनमें से 26 अस्पताल में भर्ती हैं।

सरकार 300 से अधिक जापानी नागरिकों को वहां से निकालकर लाने की व्यवस्था कर रही है।

प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने भी शुक्रवार को इस बात की घोषणा की कि उनकी सरकार उन लोगों के प्रवेश पर रोक लगाएगी, जिनमें इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

इस बीच, अन्य कई देश भी यात्रा पर सख्त प्रतिबंध लगा चुके हैं।

फिलीपिंस ने भी शुक्रवार को देश में इसके पहले मामले की पुष्टि के बाद हुबेई से यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

मलेशियाई राज्य सबह के बोर्नियो द्वीप में क्षेत्रीय ने भी चीन से सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है।

वियतनाम की सरकार ने उनके क्षेत्र में तीन नए मामलों के पता लगने के बाद पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह चीनी नागरिकों के लिए वीजा जारी करना बंद कर देगी।

प्योंगयांग में ब्रिटिश राजदूत कॉलिन क्रूक्स ने कहा कि उत्तरी कोरिया शुक्रवार से चीन के साथ सभी हवाई और रेल मार्गो को बंद कर रही है। (आईएएनएस)



गो दान
जीवन में एक बार अवश्य करना चाहिए “गौमाता के लिए दान ” दान करने से मिलती है मोह से मुक्ति, होते हैं कष्ट दूर,

दान का महत्व
दान एक ऐसा कार्य है, जिसके जरिए हम न केवल धर्म का ठीक-ठीक पालन कर पाते हैं बल्कि अपने जीवन की तमाम समस्याओं से भी निकल सकते हैं. आयु, रक्षा और सेहत के लिए तो दान को अचूक माना जाता है. जीवन की तमाम समस्याओं से निजात पाने के लिए भी दान का विशेष महत्व है. दान करने से ग्रहों की पीड़ा से भी मुक्ति पाना आसान हो जाता है.


यहाँ योगदान करें!!
गौमाता को आपने आजतक कभी कोई आर्थिक सहयोग नहीं किया है तो खुद की समझ और संवेदना के बारे में सोचें की गौमाता की सेवा में आपका क्या योगदान है ? गौमाता के लिया दिया गया दान महान दान माना जाता है , इसलिए सभी मेरे प्रियजनों से गौमाता के सहयोग के लिए निवेदन कर रही हूँ।  गौमाता मदद के लिए कोई भी एक छोटी सी राशि का योगदान दें । जरुरी नहीं की कोई बड़ी राशि हो , दान तो दान होता है।  यह सहयोग देश की किसी भी गौशाला के लिए जाता है , किसी भी गौशाला में बीमार या भूखी गाय न रहे , जो बाहर खुले में घूमती गाय को भी गौशाला में स्थान मिले, हमारा उद्देश्य सिर्फ यही है की गौमाता ठोकरें न खाये और अच्छा खान पान की सुविधाएं हर गौशाला में मिल सके , जहा हमारी माँ सुखी हम सुखी , और माँ दुखी तो हम सब दुखी  इसलिए हम सबकी गौमाता को बचाने की एक पहल कीजिये . डोनेट करिये. .

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");