मुख्य समाचार

अब गुरुवार को आएगा पुलवामा मुठभेड़ में शहीद राहुल का पार्थिव शरीर, इंतजार में परिवार

शहीद राहुल रैंसवाल
 न्यूज डेस्क  आगरा मीडिया  ::.उत्तराखंड  : मंगलवार को दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में आतंकियों के साथ लोहा लेते हुए शहीद हुए चंपावत के बेटे शहीद राहुल का शव आज किन्हीं कारणों से उत्तराखंड नहीं आ सकता। अब उनका  पार्थिव शरीर गुरुवार चंपावत पहुंचेगा। 
अपर जिलाधिकारी त्रिलोक सिंह मर्तोलिया ने बताया कि आज दोपहर तीन बजे तक शहीद का पार्थिव शरीर चंपावत में उनके घर पर लाए जाने की सूचना थी। लेकिन अब गुरुवार को सुबह नौ बजे शहीद का पार्थिव शरीर उनके घर लाया जाएगा। 

शहीद राहुल रैंसवाल (25) के पिता वीरेंद्र सिंह रैंसवाल इस वक्त पत्नी हरू देवी के साथ चंपावत के कनलगांव में रहते हैं। शहादत की खबर से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। पड़ोसी शहीद के परिजनों को ढाढस बंधा रहे हैं। 
2012 में फौज में हुए थे भर्ती
राहुल रैंसवाल 2012 में फौज में भर्ती हुआ था। जबकि शहीद का बड़ा भाई राजेश रैंसवाल भी 2009 से फौज में है और इस वक्त 15 कुमाऊं में लखनऊ में तैनात है। राहुल के दादा भी फौज में ही थे। अपर जिलाधिकारी टीएस मर्तोलिया ने बताया कि शहीद राहुल रैंसवाल का अंतिम संस्कार पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा। 

बता दें कि मंगलवार को ख्रीव के जंतरंग इलाके में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस आधार पर सेना की 50 राष्ट्रीय राइफ ल्स (आरआर), सीआरपीएफ  और एसओजी के जवानों ने सुबह करीब 11 बजे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया।

घेरा सख्त होने पर वहां एक मकान में छिपे आतंकियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं, तो सुरक्षा बलों ने भी जवाबी फायरिंग की। आतंकियों के हमले में 18 कुमाऊं (अभी 50 आरआर) के जवान राहुल रैंसवाल की  शहादत हो गई।


गौमाता   दान   ::गौमाता को आपने आजतक कभी कोई आर्थिक सहयोग नहीं किया है तो खुद की समझ और संवेदना के बारे में सोचें कि गौमाता की सेवा में आपका क्या योगदान है ? 
गो दान को महा दान माना जाता है।
इसलिए  सभी  "पाठकों-मित्रों से गौमाता के सहयोग के लिए निवेदन करते है। गौमाता मदद के लिए छोटी-सी सहयोग राशि १०१ रूपये का योगदान दें, यह सहयोग गौमाता ट्रस्ट के लिए जाएगा, उनके निवेदन पर ही पोर्टल पर प्रकाशित किया जा रहा है  

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");