मुख्य समाचार

कला, साहित्य और संस्कृति मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने किया मैटकाफ हाउस का शुभारंभ


 न्यूज डेस्क  आगरा मीडिया  ::.जयपुर। कला, साहित्य एवं संस्कृति मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने शुक्रवार को आईएएस एवं आरएएस प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए स्थापित मैटकाफ हाउस अकादमी का शुभारंभ किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. कल्ला ने कहा कि विद्यार्थी जीवन में सफलता के लिए मेहनत का कोई विकल्प नहीं है, विद्यार्थी को कौवे की तरह चेष्टाशील, बगुले की तरह ध्यान केंद्रित तथा अल्प निद्रा व अल्पाहारी रहकर अपने कॅरियर के गोल पर फोकस करना चाहिए। डॉ. कल्ला ने युवाओं को सफलता के टिप्स देते हुए कहा कि वह मोबाइल इंटरनेट और वीडियो गेम से दूर रहकर किताबों की संगत करें। साथ ही रात्रि के समय सोने और सुबह जल्दी उठकर अध्ययन की आदत डालें।

उन्होंने कहा कि आज के समय में अच्छी तालीम के साथ-साथ अच्छी कोचिंग भी जरूरी है। अच्छी कोचिंग विद्यार्थियों को लक्ष्य को प्राप्त करने का रास्ता दिखाती है। उन्होंने मैटकाफ अकादमी के फाउंडर एवं चेयरमैन विपिन चंद्र शर्मा रिटायर्ड आईएएस को शुभकामनाएं देते हुए उम्मीद जताई कि इस अकादमी से बड़ी संख्या में अखिल भारतीय प्रशासनिक सेवा एवं राजस्थान प्रशासनिक सेवा को कॅरियर के रूप में अपनाने वाले युवाओं आगे आएंगे तथा वे अपनी सफलता से प्रदेश और समाज का नाम रोशन करेंगे। इस अवसर पर विधायक रफीक खान ने अभी अपनी बधाई और शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव कुंजी लाल मीणा एवं मोती डूंगरी मंदिर के महंत कैलाश शर्मा सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।


गौमाता   दान   ::गौमाता को आपने आजतक कभी कोई आर्थिक सहयोग नहीं किया है तो खुद की समझ और संवेदना के बारे में सोचें कि गौमाता की सेवा में आपका क्या योगदान है ? 
गो दान को महा दान माना जाता है।
इसलिए  सभी  "पाठकों-मित्रों से गौमाता के सहयोग के लिए निवेदन करते है। गौमाता मदद के लिए छोटी-सी सहयोग राशि १०१ रूपये का योगदान दें, यह सहयोग गौमाता ट्रस्ट के लिए जाएगा, उनके निवेदन पर ही पोर्टल पर प्रकाशित किया जा रहा है  

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");