मुख्य समाचार

दिल्ली पुलिस बेड़े में 6 विशेष 'कोरोना-वाहन', एडिशनल एसएचओ कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली। कोरोना से शुरू हुई लड़ाई को जीतने में जुटी दिल्ली पुलिस ने सोमवार को अपने बेड़े में छह विशेष किस्म के कोरोना वाहन शामिल किये हैं। इन विशेष कोरोना वाहनों में ही अब कोरोना संक्रमित दिल्ली पुलिस कर्मियों को अस्पताल ले जाया जायेगा। उधर महकमे में अब एक इंस्पेक्टर के कोरोना पॉजिटिव मिलने की खबर है। यह इंस्पेक्टर फिलहाल उत्तर पश्चिम जिले के शालीमार बाग थाने में एडिशनल एएसओ (एटीओ) के पद पर तैनात है।

दिल्ली पुलिस बेड़े में नये और विशेष किस्म के कोरोना वाहन शामिल किये जाने के संबंध में दिल्ली पुलिस प्रवक्त एसीपी अनिल मित्तल ने आईएएनएस से कहा, "फिलहाल छह गाड़ियों को विशेष किस्म से कोरोना संक्रमित अपने जवानो को सुरक्षित लाने ले जाने को दृष्टिगत रखते हुए तैयार किया है। इस विशेष कोरोना वाहन को तैयार करने के वक्त सोशल डिस्टेंसिंग का भी खास ख्याल रखा गया है।"

सहायक पुलिस आयुक्त और एडिश्नल प्रवक्ता मित्तल ने आगे कहा, "इन सभी छह विशेष कोरोना वाहनों को विशेषज्ञों की निगरानी में बनाया गया है। ध्यान यह रखा गया है कि, इस वाहन में मौजूद मरीज और चालक भी सुरक्षित रहें। साथ ही इस वाहन से राह चलते संक्रमण फैलने का भी अंदेशा न रहे।" एक सवाल के जबाब में अनिल मित्तल ने कहा, "इन वाहनों में विशेष कर दिल्ली पुलिस अपने कोरोना संक्रमितों को अस्पताल लाने ले जाने का कार्य करेगी। इन वाहनो को संक्रमण रहित बनाये रखने के भी विशेष इंतजाम किये गये हैं।"

उधर सोमवार देर रात उत्तर पश्चिम जिला डीसीपी विजयंता आर्या ने आईएएनएस से पुष्टि की कि, शालीमार बाग थाने में तैनात एक इंस्पेक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। उन्होंने कहा, फिलहाल एहतियातन और स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार इंस्पेक्टर को क्वारंटाइन किया गया है।"

उल्लेखनीय है कि, अब तक दिल्ली पुलिस के 25 से ज्यादा जवान कोरोना संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। इनमें से कई बहादुर कोरोना को मुंह चिढ़ाकर यानि कोरोना से जीतकर सकुशल ड्यूटी पर भी लौट चुके हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस में सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव एक सहायक उप निरीक्षक मिला था। उसके बाद से अब तक दिल्ली पुलिस में 25 से ज्यादा जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है।

कोरोना से लड़ाई लड़ने में जुटी दिल्ली पुलिस को सबसे ज्यादा और मर्माहत कर देने वाला नुकसान भारत नगर थाने के बहादुर जवान अमित राणा को खोकर हुआ। अमित में अंतिम समय तक कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं पाये गये। अचानक तबियत खराब हुई बहादुर अमित कोरोना से हार गये।

उल्लेखनीय है कि, कोरोना से संक्रमित अपने बहादुरों से दिल्ली पुलिस कमिश्नर सच्चिदानंद श्रीवास्तव ने खुद को सीधे जोड़ने के लिए बाकायदा एक विशेष व्हाट्सएप ग्रुप भी बना लिया है। इसके जरिये पुलिस कमिश्नर 24 घंटे अपने इन बहादुरों के संपर्क में सीधे बने रहते हैं। इस ग्रुप के बनाये जाने से दिल्ली पुलिस को कोरोना कर्मवीरों में भी नई उर्जा का संचार देखने को मिला। इस ग्रुप पर पुलिस कमिश्नर खुद हर जवान का हालचाल पूछते हैं। दिल्ली पुलिस महकमे में कमिश्नर का मुसीबत की इस घड़ी में यह अद्भूत कदम इन दिनों चर्चा का विषय बना है।

गौरततलब है दिल्ली पुलिस में अब तक सबसे ज्यादा कोरोना कर्मवीर मध्य दिल्ली जिले को मिले हैं। यहां स्थित चांदनी महल थाने से ही 10 कोरोना पॉजिटिव जवान मिले। इनमें से सभी ने कोरोना को मुंह की खिलाई और अब इनमें से अधिकांश फिर खाकी की ड्यूटी पर वापस लौट चुके हैं। (आईएएनएस)

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");