मुख्य समाचार

#महाराष्ट्र पर पीएम मोदी और अमित शाह की अहम बैठक, जेपी नड्डा भी मौजूद


 न्यूज डेस्क  आगरा मीडिया  ::.महाराष्ट्र को लेकर राजनीतिक हलचल मुंबई से लेकर दिल्ली तक तेज हो गई है. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार शाम पांच बजे तक फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है, इसके बाद सभी राजनीतिक दल एक्टिव हो गए हैं. दिल्ली में भी मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह के साथ इस मामले में बैठक की.

महाराष्ट्र मामले पर हो रही इस बैठक में पीएम मोदी, अमित शाह के अलावा बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद हैं. बता दें कि अब भारतीय जनता पार्टी के सामने बहुमत साबित करने की चुनौती है.

बीजेपी के पास अभी कुल 105 विधायक हैं, जबकि कुछ निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन है. बीते शनिवार को देवेंद्र फडणवीस ने अजित पवार के साथ शपथ ले ली थी, लेकिन काफी विधायक वापस शरद पवार के खेमे में जाते हुए दिख रहे हैं.

आज शाम को बीजेपी की बड़ी बैठक

बता दें कि आज शाम को ही भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी विधायकों की महाबैठक बुलाई है. बीजेपी के सभी विधायक आज वानखेड़े स्टेडियम में जुटेंगे, जहां उनके साथ निर्दलीय विधायक भी होंगे.

बता दें कि इससे पहले शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी ने भी अपने विधायकों की होटल हयात में परेड करवाई थी. विपक्ष का दावा है कि उनके पास 162 से अधिक विधायकों का समर्थन है.

'हमारे पास बहुमत नहीं है'

एक तरफ बीजेपी लगातार बहुमत होने का दावा कर रही है लेकिन दूसरी ओर उसके ही साथी कह रहे हैं कि उनके पास बहुमत नहीं है. केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का कहना है कि अभी हमारे पास (BJP) के पास बहुमत नहीं है, हम अजित पवार पर निर्भर हैं. अगर अजित पवार के विधायक वापस आ जाते हैं, तो हम फ्लोर टेस्ट पास कर लेंगे.


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");