मुख्य समाचार

देशद्रोह का आरोपी शरजील इमाम जहानाबाद से हुआ गिरफ्तार

Sharjeel Imam Arrested
 न्यूज डेस्क  आगरा मीडिया  ::.शरजील को गिरफ्तार करने के बाद फिलहाल पूछताछ के लिए उसे एक सफेद इनोवा कार में काको थाना ले जाया गया है। इस वक्त काको थाना में एसपी मनीष भी पहुंच गए और पूछताछ शुरू की। बिहार के जहानाबाद जिले में शरजील इमाम का मूल निवास है। शरजील के माता-पिता और भाई यहीं रहते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले चार दिनों से शरजील इमाम जहानाबाद के आस-पास ही छिप रहा था। रिपोर्ट के मुताबिक जहानाबाद पुलिस आज ही शरजील को एक मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी, इसके बाद शरजील को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर दिल्ली लाया जाएगा। गौरतलब है कि भड़काऊ भाषण देने के आरोपी और जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम की गिरफ्तारी के लिए बिहार के जहानाबाद और पटना में लगातार छापेमारी की जा रही थी। इन सबके बीच पुलिस ने उसके भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की थी।
शरजील के ऊपर जो धाराएं लगी हैं, उसमें आईपीसी की 124 ए, 153 ए और 505 ए धारा शामिल हैं। शरजील पर इन्हीं धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इन धाराओं का इस्तेमाल शब्दों द्वारा अपराध, या तो बोला गया या लिखित रूप से कानून द्वारा स्थापित सरकार के खिलाफ असहमति। अलग धार्मिक समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करने के इरादे से बयान देना या उन्हें बढ़ावा देना। सार्वजनिक उपद्रव के लिए जिम्मेदार बयान भी इसकी वजह हो सकते हैं।







ANI
@ANI

JNU Student Sharjeel Imam has been arrested from Jahanabad,Bihar by Delhi Police. Imam had been booked for sedition by Police. More details awaited.

Twitter पर छबि देखें

3,343
Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता

1,354 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
गौमाता   दान   ::गौमाता को आपने आजतक कभी कोई आर्थिक सहयोग नहीं किया है तो खुद की समझ और संवेदना के बारे में सोचें कि गौमाता की सेवा में आपका क्या योगदान है ? 
गो दान को महा दान माना जाता है।
इसलिए  सभी  "पाठकों-मित्रों से गौमाता के सहयोग के लिए निवेदन करते है। गौमाता मदद के लिए छोटी-सी सहयोग राशि १०१ रूपये का योगदान दें, यह सहयोग गौमाता ट्रस्ट के लिए जाएगा, उनके निवेदन पर ही पोर्टल पर प्रकाशित किया जा रहा है  

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");