मुख्य समाचार

होमगार्ड को गर्दन पकड़कर 500 मी. घसीटने वाला एक छात्र गिरफ्तार, दो की अभी तलाश

होमगार्ड जवान को घसीटकर ले जाते हुए बाइक सवार।
 न्यूज डेस्क  आगरा मीडिया  ::.सोनीपत के महाराणा प्रताप चौक पर वाहनों की जांच कर रही टीम में शामिल होमगार्ड के जवान को गर्दन से पकड़कर 500 मीटर तक घसीटने के मामले में पुलिस ने नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी मूलरूप से बिहार के गोपाल गंज का रहने वाला है और फिलहाल आर्य नगर में परिवार संग रहता है। 
आरोपी के दूसरे साथी की भी पहचान हो गई है। वह भी नाबालिग है और विशाल नगर में रह रहा है। पुलिस उनके तीसरे साथी का पता लगा रही है। गिरफ्तार नाबालिग आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि चालान से बचने व हुड़दंगबाजी में वह होमगार्ड जवान को घसीटकर ले गए थे। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया, जहां उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया।

महाराणा प्रताप चौक के पास सोमवार को सुबह करीब साढ़े दस बजे वाहनों की चेकिंग के दौरान होमगार्ड जवान जयदीप खोखर वाहनों को रुकवाने के लिए इशारा कर रहा था इसी बीच अपाचे बाइक पर सवार तीन युवक वहां से गुजरे, होमगार्ड जवान ने उन्हें रुकने का इशारा किया था। जिस पर युवकों ने बाइक की गति को कम कर दिया था और जयदीप के पास पहुंचते ही उसका हाथ व गर्दन पकड़ ली थी और फिल्मी स्टाइल में बाइक को सेक्टर-14-15 के डिवाइडर रोड पर भगा लिया था। 
इससे वह बाइक के साथ घसीटता चला गया था। इसी बीच पीछे से आ रहे एक कार सवार ने इसका वीडियो बना लिया था। बाद में सिविल लाइन थाना चौक के पास युवकों ने उन्हें फेंक दिया था। जिसमें जयदीप घायल हो गया था। सिक्का कॉलोनी चौकी पुलिस ने पता होते हुए भी कार्रवाई नहीं की थी। एसएसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने वीडियो वायरल होने पर मामले की जांच कराकर चौकी प्रभारी रमेश व मुंशी राजेश को सस्पेंड कर दिया था। 

गुरुवार को पुलिस ने आरोपियों के चेहरे व बाइक का नंबर सीसीटीवी में दिखाई देने पर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी आर्यनगर में रहने वाला नाबालिग है। वह एक निजी स्कूल में दसवीं कक्षा का छात्र है। पुलिस ने उसके साथी की भी पहचान कर ली है। विशाल नगर के दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही तीसरे साथी का पता लग सकेगा। पुलिस उसकी तलाश को दबिश दे रही है। पुलिस ने गिरफ्तार नाबालिग को अदालत में पेश किया, जहां उसे बाल सुधार गृह करनाल भेज दिया गया। 

चालान से बचने के लिए होमगार्ड जवान को घसीटा 
नाबालिग आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि वह अपने तीन साथी बाइक पर आ रहे थे। वह स्कूल से लौटे थे कि रास्ते में उसे उसके साथी का दोस्त उन्हें मिल गया। तीनों बाइक पर आ रहे थे पुलिस ने महाराणा प्रताप चौक के पास उन्हें रुकने का इशारा कर दिया। जिससे वह चालान कटने के डर से घबरा गए। इसी बीच होमगार्ड जवान उनके पास आया तो उन्हें यह शरारत सूझी और वह उसे गर्दन व हाथ के पास से पकड़कर घसीटते हुए ले गए। बाद में वह भाग निकले। 
नाबालिग ने अपने नाम खरीद रखी है बाइक
पुलिस जांच में सामने आया है कि गिरफ्तार नाबालिग के दूसरे नाबालिग साथी के नाम पर बाइक है। उसने बाइक को इसी माह खरीदा था। बाइक गिरफ्तार नाबालिग के साथी के नाम है और पकड़ा गया नाबालिग इसमें गवाह बना था। शपथ पत्र पर बाइक को बेचा गया था। अब पुलिस बाइक बेचने वाले का पता लगाएगी कि उसने नाबालिग को बाइक किस तरह से बेच दी। 

पुलिस का कहना है कि इसमें बाइक बेचने वाले की लापरवाही भी सामने आई है। उसे भी बुलाकर पूछताछ की जाएगी और लापरवाही साबित होने पर कार्रवाई की जाएगी। जिस बाइक को घटना में प्रयोग किया गया है वह कुछ समय में ही छह बार बेची जा चुकी है। सातवीं बार नाबालिग को बेच दी गई। पुलिस बाइक को खरीदने वालों का पता लगा रही है। साथ ही पता लगाएगी कि कहीं बाइक का प्रयोग किसी अन्य अपराध में तो नहीं हो चुका है। 

7400 की बाइक खरीद ली परिजनों को पता नहीं  
नाबालिग ने पुलिस को बताया कि उन्होंने बाइक को 7 फरवरी को ही खरीदा है। इसके लिए उन्होंने 7400 रुपये दिए थे। उसने बताया कि उसके साथी के पास पैसे नहीं थे। जिसके चलते उसने ही पैसे दिए थे। जिसके बाद बाइक को खरीदकर शपथ पत्र में उसके साथी के नाम कराया गया था। पुलिस ने जब फरार नाबालिग के परिजनों से पूछताछ की तो उन्होंने बेटे के पास बाइक होने से ही मना कर दिया। जिस पर पकड़े गए नाबालिग ने बताया कि वह बाइक को घर लेकर नहीं जाते थे। वह बाइक को स्कूल आने जाने व घूमने में प्रयोग करते थे। बाद में किसी साथी के घर खड़ी कर अपने घर चले जाते थे। 

आठवीं तक साथ पढ़े हैं दोनों नाबालिग 
पकड़े गए नाबालिग ने बताया है कि वह मामले में फरार चल रहे अपने साथी के साथ आठवीं कक्षा तक कान्वेंट स्कूल में एक साथ पढ़े हैं। उसके बाद दोनों साथी अलग-अलग स्कूलों में चले गए। दोनों नाबालिगों के पिता फैक्ट्री में नौकरी करते हैं। 
होमगार्ड के जवान को बाइक सवार युवकों द्वारा घसीटने के मामले में एक नाबालिग को पकड़ा गया है। उसके एक अन्य नाबालिग साथी की पहचान हो गई है। उसे भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। तीसरे आरोपी की पहचान नाबालिग की गिरफ्तारी के बाद हो सकेगी। आरोपियों ने चालान से बचने के लिए होमगार्ड को घसीटा था।  -डॉ.रवींद्र कुमार डीएसपी सोनीपत। 



गो दान
जीवन में एक बार अवश्य करना चाहिए “गौमाता के लिए दान ” दान करने से मिलती है मोह से मुक्ति, होते हैं कष्ट दूर,

दान का महत्व
दान एक ऐसा कार्य है, जिसके जरिए हम न केवल धर्म का ठीक-ठीक पालन कर पाते हैं बल्कि अपने जीवन की तमाम समस्याओं से भी निकल सकते हैं. आयु, रक्षा और सेहत के लिए तो दान को अचूक माना जाता है. जीवन की तमाम समस्याओं से निजात पाने के लिए भी दान का विशेष महत्व है. दान करने से ग्रहों की पीड़ा से भी मुक्ति पाना आसान हो जाता है.


यहाँ योगदान करें!!
गौमाता को आपने आजतक कभी कोई आर्थिक सहयोग नहीं किया है तो खुद की समझ और संवेदना के बारे में सोचें की गौमाता की सेवा में आपका क्या योगदान है ? गौमाता के लिया दिया गया दान महान दान माना जाता है , इसलिए सभी मेरे प्रियजनों से गौमाता के सहयोग के लिए निवेदन कर रही हूँ।  गौमाता मदद के लिए कोई भी एक छोटी सी राशि का योगदान दें । जरुरी नहीं की कोई बड़ी राशि हो , दान तो दान होता है।  यह सहयोग देश की किसी भी गौशाला के लिए जाता है , किसी भी गौशाला में बीमार या भूखी गाय न रहे , जो बाहर खुले में घूमती गाय को भी गौशाला में स्थान मिले, हमारा उद्देश्य सिर्फ यही है की गौमाता ठोकरें न खाये और अच्छा खान पान की सुविधाएं हर गौशाला में मिल सके , जहा हमारी माँ सुखी हम सुखी , और माँ दुखी तो हम सब दुखी  इसलिए हम सबकी गौमाता को बचाने की एक पहल कीजिये . डोनेट करिये. .

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");