मुख्य समाचार

कांग्रेस को मजबूती के लिए नई विचारधारा की जरूरत : सिंधिया


 न्यूज डेस्क  आगरा मीडिया  ::.निवाड़ी। कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणामों को निराशाजनक करार देते हुए गुरुवार को कहा कि पार्टी को नई विचारधारा, नई सोच और कामकाज के नए तरीकों से खुद को मजबूत करने की जरूरत है।

यहां पृथ्वीपुर क्षेत्र में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, "दिल्ली के परिणाम पार्टी के लिए बहुत निराशाजनक हैं और नई सोच, नई विचारधारा व कामकाज के नए तरीकों की आवश्यकता है।"

2019 के लोकसभा चुनावों में अपने परिवार के गढ़ गुना सीट को खोने वाले सिंधिया ने कहा कि पिछले 70 सालों में देश में बहुत बदलाव आया है।

उन्होंने कहा, "नए युग में हमें एक नई सोच के साथ लोगों के पास जाना है।"

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने भी पार्टी की हार पर सार्वजनिक रूप से अपनी राय रखी थी।

जब मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित किए गए तो मुखर्जी ने एक ट्वीट में कहा, "हम दिल्ली में फिर हार गए। आत्ममंथन बहुत हुआ अब कार्रवाई का समय है। शीर्ष स्तर पर निर्णय लेने में देरी, राज्य स्तर पर रणनीति और एकजुटता का अभाव, कार्यकर्ताओं का निरुत्साह, नीचे के स्तर से संवाद नहीं होना हार के कारण हैं। मैं अपने हिस्से की जिम्मेदारी स्वीकार करती हूं।"

कांग्रेस 2015 के बाद लगातार दूसरी बार 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में शून्य पर सिमट गई। राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी का यह लगातार तीसरा निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। 1998 से 2013 तक 15 साल तक शहर पर राज करने के बावजूद 2013 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस महज आठ सीटों पर सिमट गई थी।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर भी निशाना साधा। चिदंबरम के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए शर्मिष्ठा ने पूछा कि क्या कांग्रेस को अपनी दुकान बंद कर देनी चाहिए?

आम आदमी पार्टी को जीत की बधाई देने वाले चिदंबरम के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए शर्मिष्ठा ने कहा, "सर, उचित सम्मान के साथ बस इतना जानना चाहती हूं कि क्या कांग्रेस पार्टी राज्यों में भाजपा को हराने के लिए क्षेत्रीय दलों को आउटसोर्स कर रही है? अगर नहीं, तो फिर हम अपनी हार पर मंथन करने के बजाए आप की जीत पर गर्व क्यों कर रहे हैं? और अगर ऐसा है तो हमें (प्रदेश कांग्रेस कमेटी) संभवत: अपनी दुकान बंद कर देनी चाहिए।"

यह एक कांग्रेसी नेता का पहला कड़ा संदेश है, जो बताता है कि पार्टी में सब ठीक नहीं है।

--आईएएनएस



गो दान
जीवन में एक बार अवश्य करना चाहिए “गौमाता के लिए दान ” दान करने से मिलती है मोह से मुक्ति, होते हैं कष्ट दूर,

दान का महत्व
दान एक ऐसा कार्य है, जिसके जरिए हम न केवल धर्म का ठीक-ठीक पालन कर पाते हैं बल्कि अपने जीवन की तमाम समस्याओं से भी निकल सकते हैं. आयु, रक्षा और सेहत के लिए तो दान को अचूक माना जाता है. जीवन की तमाम समस्याओं से निजात पाने के लिए भी दान का विशेष महत्व है. दान करने से ग्रहों की पीड़ा से भी मुक्ति पाना आसान हो जाता है.


यहाँ योगदान करें!!
गौमाता को आपने आजतक कभी कोई आर्थिक सहयोग नहीं किया है तो खुद की समझ और संवेदना के बारे में सोचें की गौमाता की सेवा में आपका क्या योगदान है ? गौमाता के लिया दिया गया दान महान दान माना जाता है , इसलिए सभी मेरे प्रियजनों से गौमाता के सहयोग के लिए निवेदन कर रही हूँ।  गौमाता मदद के लिए कोई भी एक छोटी सी राशि का योगदान दें । जरुरी नहीं की कोई बड़ी राशि हो , दान तो दान होता है।  यह सहयोग देश की किसी भी गौशाला के लिए जाता है , किसी भी गौशाला में बीमार या भूखी गाय न रहे , जो बाहर खुले में घूमती गाय को भी गौशाला में स्थान मिले, हमारा उद्देश्य सिर्फ यही है की गौमाता ठोकरें न खाये और अच्छा खान पान की सुविधाएं हर गौशाला में मिल सके , जहा हमारी माँ सुखी हम सुखी , और माँ दुखी तो हम सब दुखी  इसलिए हम सबकी गौमाता को बचाने की एक पहल कीजिये . डोनेट करिये. .

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");