मुख्य समाचार

Swati maliwal divorce : दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति ने लिया तलाक, ट्विटर पर लिखा- मेरी खूबसूरत कहानी हो गई खत्म

Swati maliwal divorce: पति नवीन को तलाक देकर स्वाति मालीवाल ने किया ट्वीट 'करूंगी मिस'
 न्यूज डेस्क  आगरा मीडिया  ::.दिल्ली महिला आयोग की चेयरमैन स्वाति मालीवाल ने पति नवीन जयहिंद से तलाक हो गया है। मालीवाल ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर जानकारी साझा करते हुए लिखा- कई बार अच्छे लोग साथ नहीं रह पाते हैं। मैं उन्हें हमेशा मिस करूंगी। नवीन जयहिंद आम आदमी पार्टी (आप) के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष हैं।
मालीवाल ने ट्वीट किया। ‘सबसे दुखद पल तब होता है जब आपकी सुखद कहानी का अंत हो जाता है। मेरी हो गई है। मेरा पति नवीन से तलाक हो गया है। कई बार बहुत अच्छे लोग भी साथ नहीं रह पाते हैं। जिंदगी भर साथ निभाने वाले को मिस करूंगी।’
उन्होंने कहा, ‘मैं हर दिन भगवान से प्रार्थना करूंगी कि वे हमें और हमारे जैसे दूसरे लोगों को ताकत दें ताकि इस तकलीफ दर्द को सहन कर सकें।’ महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों और उनसे जुड़े मामलों को लेकर स्वाति मालीवाल बेहद सक्रिय रहती हैं। पिछले साल के आखिर में स्वाति ने दुष्कर्मियों को छह महीने के अंदर फांसी पर चढ़ाए जाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की थी। इस दौरान उनकी काफी तबीयत खराब हो गई थी। वह बेहोश तक हो गई थीं, जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।
इसी अनशन के दौरान बेहोश होने पर पति नवीन जयहिंद ने उनके बारे में ट्वीट किया था- स्वाति शेरनी है मुर्दा नहीं मर्दानी है। सोये हुए लोगो को जगाया जाता है पर मुर्दो को जगाने चली है, मुर्दे कभी जागते नहीं हैं। इस जंगल मे जंग जिंदा रहके लड़ी जाती है मरके तो जंग नही लड़ी जा सकती। रेपिस्टों को फांसी के लिए 13 दिन से अनशन पर है। मर भी जाएगी तो 13 दिन भी याद नही रखेंगे लोग।’

जानिए- स्वाति मालीवाल के बारे में
  • दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बनाए जाने से पहले स्वाति मालीवाल अरविंद केजरीवाल की सलाहकार (शिकायत) थीं।
  • सूचना का अधिकार (Right to Information) कार्यकर्ता होने के साथ  इंडिया अगेंस्ट करप्शन (India Against Corruption) की सबसे युवा सदस्य के रूप में काम कर चुकीं स्वाति वर्ष 2006 से ही अरविंद केजरीवाल के साथ जुड़ी हुई हैं। 
  • पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर स्वाति मालीवाल ने अपनी बेहद शानदार नौकरी छोड़कर बतौर RTI कार्यकर्ता समाज सेवा को अपना करियर चुना।
  • दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में जन्मीं स्वाति मालीवाल की शादी रोहतक (हरियाणा) के रहने वाले नवीन जयहिंद से हुई।
  • स्वाति मालीवाल ने दिल्ली में जगह-जगह चल रहे अनैतिक देह व्यापार को लेकर व्यापक स्तर पर काम किया है। वह कई बार महिलाओं से जुड़े मसलों को लेकर धरने पर भी बैठ चुकी हैं।
  • अंतिम बार वह दुष्कर्म के दोषियों को जल्द से जल्द फांसी देने की मांग को लेकर दिल्ली के राजघाट पर धरने पर बैठी थीं। 
 स्वाति मालीवाल ने लिया तलाक, ट्विटर पर लिखा- मेरी खूबसूरत कहानी हो गई खत्म

गो दान
जीवन में एक बार अवश्य करना चाहिए “गौमाता के लिए दान ” दान करने से मिलती है मोह से मुक्ति, होते हैं कष्ट दूर,

दान का महत्व
दान एक ऐसा कार्य है, जिसके जरिए हम न केवल धर्म का ठीक-ठीक पालन कर पाते हैं बल्कि अपने जीवन की तमाम समस्याओं से भी निकल सकते हैं. आयु, रक्षा और सेहत के लिए तो दान को अचूक माना जाता है. जीवन की तमाम समस्याओं से निजात पाने के लिए भी दान का विशेष महत्व है. दान करने से ग्रहों की पीड़ा से भी मुक्ति पाना आसान हो जाता है.


यहाँ योगदान करें!!
गौमाता को आपने आजतक कभी कोई आर्थिक सहयोग नहीं किया है तो खुद की समझ और संवेदना के बारे में सोचें की गौमाता की सेवा में आपका क्या योगदान है ? गौमाता के लिया दिया गया दान महान दान माना जाता है , इसलिए सभी मेरे प्रियजनों से गौमाता के सहयोग के लिए निवेदन कर रही हूँ।  गौमाता मदद के लिए कोई भी एक छोटी सी राशि का योगदान दें । जरुरी नहीं की कोई बड़ी राशि हो , दान तो दान होता है।  यह सहयोग देश की किसी भी गौशाला के लिए जाता है , किसी भी गौशाला में बीमार या भूखी गाय न रहे , जो बाहर खुले में घूमती गाय को भी गौशाला में स्थान मिले, हमारा उद्देश्य सिर्फ यही है की गौमाता ठोकरें न खाये और अच्छा खान पान की सुविधाएं हर गौशाला में मिल सके , जहा हमारी माँ सुखी हम सुखी , और माँ दुखी तो हम सब दुखी  इसलिए हम सबकी गौमाता को बचाने की एक पहल कीजिये . डोनेट करिये. .

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");