मुख्य समाचार

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को धमकी भरा खत भेजने का आरोपी महाराष्ट्र से गिरफ्तार

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को भोपाल स्थित आवास पर तीन संदिग्ध लिफाफे भेजे गए थे।
 न्यूज डेस्क  आगरा मीडिया  ::.मध्य प्रदेश की आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने महाराष्ट्र के नांदेड जिले से एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। शनिवार को पुलिस का दावा है कि आरोपी डॉक्टर ने भोपाल से भाजपा की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को अक्टूबर में कथित तौर पर संदिग्ध लिफाफे और धमकी भरा पत्र भेजा था। यह पत्र प्रज्ञा को अक्टूबर में भेजा गया, जिसे उन्होंने 13 जनवरी की रात में खोला था। इसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई। आरोपी पहले भी अफसरों को लिफाफे भेजने के आरोप में पकड़ा गया।

प्रज्ञा ने भोपाल पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें किसी ने कुछ लिफाफे और पत्र भेजा गया है, जिसमें जहरीला रसायनिक पदार्थ है। पुलिस ने ठाकुर के आवास से तीन लिफाफे बरामद किए गए थे। जिसमें से कुछ उर्दू में लिखे हुए थे। नांदेड के इतवारा पुलिस थाने के निरीक्षक प्रदीप ककाडे ने बताया कि जांच के दौरान मध्यप्रदेश एटीएस ने यह पाया कि यहां के धानेगांव इलाके के डॉक्टर सैयद अब्दुल रहमान खान (35) ने यह संदिग्ध लिफाफे ठाकुर को भेजे हैं। खान इलाके में अपना क्लीनिक चलाता है। मध्य प्रदेश एटीएस ने उसे गुरुवार को हिरासत में ले लिया। 

अफसरों से कहा था- मां और भाई के आतंकियों से संपर्क

ककाडे ने बताया कि " खान पिछले तीन माह से पुलिस के राडार पर था। क्योंकि उसने पहले भी कुछ अधिकारियों को पत्र लिखे थे जिसमें उसने दावा किया था कि उसकी मां और भाई के आतंकवादियों से संपर्क हैं और उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।" पुलिस ने बताया कि ऐसे पत्र लिखने के लिए खान को पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

पहले भी ऐसे ही मामले में डॉक्टर हुआ था गिरफ्तार

ककाडे ने बताया कि "पुलिस उसके मोबाइल फोन की लोकेशन के जरिए नजर रख रही थी। लेकिन वह मोबाइल फोन घर पर ही छोड़ कर इन पत्रों को डालने औरंगाबाद, नागपुर और अन्य स्थानों पर जाता था।" उन्होंने बताया कि खान का अपने भाई के साथ भी विवाद था और उसे भाई से मारपीट के कारण पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");