मुख्य समाचार

मुख्यमंत्री ने दिए दूसरे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह के लिए MOU निर्धारित करने के निर्देश


 न्यूज डेस्क  आगरा मीडिया  ::.शिमला। बुधवार को राइजिंग हिमाचल ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के दौरान हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापनों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापन वाली प्रत्येक प्रमुख परियोजना के लिए नोडल अधिकारियों को नियुक्त करने के आदेश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा "ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के पश्चात् 7,242 करोड़ रुपये के निवेश के 139 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए हैं जिससे कुल निवेश एक लाख करोड़ से अधिक पहुंच गया है। विभागों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उन परियोजनाओं पर सही तरीके से कार्य शुरू किया जाए जिनका प्रदर्शन ‘ग्राउंड ब्रेकिंग’ समारोह में किया गया था ताकि धरातल पर उन परियोजनाओं पर कार्य हो सकें।"

जयराम ठाकुर ने कहा "विदेशी निवेशकों को प्रदेश में अपने उपक्रम शुरू करने का विश्वास दिलाने के लिए प्रयास किए जा रहे है ताकि इन परियोजनाओं को आरम्भ कर निर्धारित समय पर पूरा किया जा सके।" उन्होंने कहा "986 करोड़ रुपये के प्रस्तावित निवेश के साथ नीदरलैण्ड के उद्यमियों के साथ आठ समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए हैं, जर्मनी के निवेशकों के साथ एक समझौता ज्ञापन, 1900 करोड़ रुपये के निवेश के साथ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के साथ 7 समझौता ज्ञापनों और मलेशिया के साथ 100 करोड़ रुपये के निवेश के एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं।" उन्होंने कहा "नोडल अधिकारियों को विदेशी निवेशकों के साथ मधुर सम्बन्ध स्थापित करने के लिए नियुक्त किया जाएगा, जो इनके साथ लगातार सम्पर्क में रहेंगे ताकि उन्हें अपने उपक्रम शुरू करने के लिए विश्वास दिलाया जा सके।"

मुख्यमंत्री ने कहा "अधिकारियों को वास्तव में निवेश के आधार को सुनिश्चित करने के लिए लक्ष्य निर्धारित करने के अलावा समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ काम करना चाहिए।" उन्होंने उद्यमियों के साथ वन-टू-वन मीटिंग करने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा "रिलायंस, टाटा, महेंद्रा, गोदरेज आदि बड़े औद्योगिक घरानों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए ताकि वे जल्द से जल्द अपने उद्यम शुरू कर सकें।"

जयराम ठाकुर ने कहा "इस वर्ष जून माह में होने वाले दूसरे ‘ग्राउंड ब्रेकिंग’ समारोह के लिए समझौता ज्ञापनों को निर्धारित किया जाना चाहिए। इस समारोह के लिए 10 हजार करोड़ रुपये के वास्तविक निवेश का लक्ष्य निर्धारित किया जाएगा। जिन उद्यमियों ने समझौता ज्ञापनों पर पहले से ही हस्ताक्षर कर दिए है उनकी परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा करने पर ध्यान केन्द्रित किया जाएगा।"

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");