मुख्य समाचार

निर्भया के दोषी विनय की याचिका को पटियाला हाउस कोर्ट ने किया खारिज

निर्भया का दोषी विनय शर्मा (फाइल फोटो- रॉयटर्स)
 न्यूज डेस्क  आगरा मीडिया  ::.निर्भया के दोषी विनय शर्मा की अर्जी को पटियाला हाउस कोर्ट ने खारिज कर दिया है. अदालत ने कहा कि तिहाड़ जेल की रिपोर्ट के मुताबिक दोषी विनय शर्मा की दिमागी हालत ठीक है. उसके दिमाग का इलाज कराने की जरूरत नहीं है. पटियाला हाउस कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से निर्भया के सभी दोषियों को मेडिकल सुविधा मुहैया कराना सुनिश्चित करने को भी कहा है.

निर्भया के दोषी विनय शर्मा की अर्जी पर सुनवाई के दौरान तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा कि दोषी विनय शर्मा ने जेल में अपना सिर फोड़ लिया था. उसके हाथ में भी चोट आई है. डॉक्टर ने रिपोर्ट कोर्ट में पेश किया है. जेल प्रशासन ने कहा कि दोषी विनय का स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक है. उसका इलाज कोर्ट के मुताबिक ही हुआ है.जेल प्रशासन ने कहा कि विनय को कोई मानसिक बीमारी नहीं हुई है. जेल के डॉक्टर ने इसकी पुष्टि की है. सुनवाई के दौरान दोषियों के वकील एपी सिंह ने कोर्ट में सवाल उठाया कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने यह जानकारी क्यों छिपाई? तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा कि दोषियों का हर दिन चेकअप कराया जा रहा है. तिहाड़ जेल के सुप्रीटेंडेंट की यह जिम्मेदारी है कि दोषियों का मेडिकल चेकअप कराया जाए. सभी दोषियों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है.

दोषी विनय ने दो बार फोन पर बातचीत भी की है. पहली बार अपनी मां से बात की है, जबकि दूसरी बार अपने वकील से. ऐसे में यह कहना कि दोषी विनय अपनी मां को नहीं पहचान रहा है, यह गलत बात है.
दोषियों के वकील एपी सिंह ने कहा कि वो 17 फरवरी को जेल गए थे. दोषी विनय को 5 लोग मुलाकात कराने लेकर आए थे. तिहाड़ जेल प्रशासन ने अपनी रिपोर्ट में इसकी जानकारी नहीं दी. दोषी विनय को सिजोफ्रेनिया की बीमारी है. इस बीमारी में रोगी सामने के लोगों को पहचान नहीं पाता है.

सुनवाई के दौरान एपी सिंह भावुक भी हो गए. इसके बाद जज ने उनसे कहा कि एक ग्लास पानी पी लीजिए, तभी एपी सिंह ने कहा कि आपने पानी के लिए पूछा, यह मेरे लिए ग्लूकोज है.

आशा देवी बोलीं- निर्भया भी किसी की बहन-बेटी थी

वहीं, निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि दोषी विनय को कुछ नहीं हुआ है. उसने सिर्फ मामले को लटकाने की कोशिश की थी. 7 साल बाद आज दोषियों को कोर्ट में अपनी पत्नी, बहन और मां की याद आई. वो बच्ची निर्भया भी किसी की बहन-बेटी थी. मैं भी किसी की बेटी और पत्नी हूं. मैं 7 साल से कोर्ट के धक्के खा रही हूं और अभी तक निर्भया के दोषियों को फांसी नहीं दी गई है.




गो दान
जीवन में एक बार अवश्य करना चाहिए “गौमाता के लिए दान ” दान करने से मिलती है मोह से मुक्ति, होते हैं कष्ट दूर,

दान का महत्व
दान एक ऐसा कार्य है, जिसके जरिए हम न केवल धर्म का ठीक-ठीक पालन कर पाते हैं बल्कि अपने जीवन की तमाम समस्याओं से भी निकल सकते हैं. आयु, रक्षा और सेहत के लिए तो दान को अचूक माना जाता है. जीवन की तमाम समस्याओं से निजात पाने के लिए भी दान का विशेष महत्व है. दान करने से ग्रहों की पीड़ा से भी मुक्ति पाना आसान हो जाता है.


यहाँ योगदान करें!!
गौमाता को आपने आजतक कभी कोई आर्थिक सहयोग नहीं किया है तो खुद की समझ और संवेदना के बारे में सोचें की गौमाता की सेवा में आपका क्या योगदान है ? गौमाता के लिया दिया गया दान महान दान माना जाता है , इसलिए सभी मेरे प्रियजनों से गौमाता के सहयोग के लिए निवेदन कर रही हूँ।  गौमाता मदद के लिए कोई भी एक छोटी सी राशि का योगदान दें । जरुरी नहीं की कोई बड़ी राशि हो , दान तो दान होता है।  यह सहयोग देश की किसी भी गौशाला के लिए जाता है , किसी भी गौशाला में बीमार या भूखी गाय न रहे , जो बाहर खुले में घूमती गाय को भी गौशाला में स्थान मिले, हमारा उद्देश्य सिर्फ यही है की गौमाता ठोकरें न खाये और अच्छा खान पान की सुविधाएं हर गौशाला में मिल सके , जहा हमारी माँ सुखी हम सुखी , और माँ दुखी तो हम सब दुखी  इसलिए हम सबकी गौमाता को बचाने की एक पहल कीजिये . डोनेट करिये. .

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");