मुख्य समाचार

LIVE : जानें दिल्ली में 6 बजे तक हुई कितनी वोटिंग, BJP और AAP के समर्थकों के बीच हुई झड़प


 न्यूज डेस्क  आगरा मीडिया  ::.दिल्ली । दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान आज सुबह 8 बजे से शुरू हो गया है। दिल्ली में 1.47 करोड़ से अधिक मतदाता है, जो अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। आपको बता दे कि 70 सीटों के 672 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है । इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, एस. जयशंकर और भाजपा के विवादित नेता प्रवेश साहिब वर्मा समेत विभिन्न सांसदों ने अपने परिवारों के साथ सुबह ही अपने मताधिकार का इस्तेताल कर लिया।

LIVE अपडेट:


- दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को हो रहे मतदान में शाम छह बजे तक 54.65 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। चुनाव आयोग के वोटर टर्नआउट एप के आंकड़े से यह जानकारी मिली है।

- दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों पर मतदान जारी है। 5 बजे तक करीब 53 फीसदी मतदान हुआ है।

- रिठाला के बुद्ध विहार में प्रिंस पब्लिक स्कूल के बाहर मतदान के दौरान भाजपा और आप के समर्थकों के बीच भिड़ंत हुई। पुलिस ने कहा कि हमें पीसीआर कॉल आया था। एसएचओ टीम के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को शांत कराया।


-दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों पर मतदान जारी है। लेकिन अब शाम होने को है, लेकिन अभी भी मतदान की रफ्तार बेहद सुस्त है। तीन बजे तक करीब 44 फीसदी मतदान हुआ है। वोटिंग शाम 6 बजे तक होगी। उम्मीद है अगले कुछ घंटों मतदान की रफ्तार बढ़ेगी।


- BJP MP परवेश वर्मा ने कहा है कि अगर शाहीन बाग के लोग लंबी-लंबी कतारों में चिल्ला चिल्ला कर बोल सकते हैं कि AAP को वोट डालो तो दिल्ली वालों आप भी घरों से निकलो और देशभक्त पार्टी को वोट डालो।

-दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी मतदान किया है। राजधानी दिल्ली के कामराज लेन स्थित एक बूथ पर उन्होंने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

-दिल्ली के बापरोला गांव के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद पहलवान सुशील कुमार।



- प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज अपने पति राबर्ट वाड्रा और बेटे के साथ वोट डाला।

-मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में निर्वाण भवन में वोट डाला। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी के सुनील यादव और कांग्रेस के रोमेश सभरवाल यहां से चुनाव मैदान में हैं।

-दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया कि हमारे एक अधिकारी उधम सिंह की आज सुबह मौत हो गई। चुनाव अधिकारियों के मुताबिक, सिंह की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है।

-सुबह 11 बजे तक 17.3 प्रतिशत मतदान।

-कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली में अपने-अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। सोनिया गांधी ने निर्माण भवन बूथ में अपना वोट डाला।
-प्रियंका गांधी ने कहा कि अपने अधिकार स्पष्ट कीजिए और वोट डालिए। प्रियंका गांधी का वोट लोधी स्टेट में है।
-पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी ने निर्माण भवन में वोट डाला।

-राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ राष्ट्रपति भवन में मौजूद राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय विद्यालय में वोट डाल दिया है।


-डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने पत्नी संग पटपड़गंज में मतदान किया।
-दिल्ली में सुबह 10 बजे तक 4.33 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है। दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बने पोलिंग बूथ पर लंबी-लंबी लाइन लगी हुई है।

-मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने परिवार के साथ सिविल लाइन्स के एक मतदान केंद्र पर वोट डाल दिया है। इस बार भी सीएम केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा सीट से मैदान में हैं। उनके खिलाफ बीजेपी के सुनील यादव और कांग्रेस के रोमेश सब्बरवाल चुनाव लड़ रहे हैं।




गो दान
जीवन में एक बार अवश्य करना चाहिए “गौमाता के लिए दान ” दान करने से मिलती है मोह से मुक्ति, होते हैं कष्ट दूर,

दान का महत्व
दान एक ऐसा कार्य है, जिसके जरिए हम न केवल धर्म का ठीक-ठीक पालन कर पाते हैं बल्कि अपने जीवन की तमाम समस्याओं से भी निकल सकते हैं. आयु, रक्षा और सेहत के लिए तो दान को अचूक माना जाता है. जीवन की तमाम समस्याओं से निजात पाने के लिए भी दान का विशेष महत्व है. दान करने से ग्रहों की पीड़ा से भी मुक्ति पाना आसान हो जाता है.


यहाँ योगदान करें!!
गौमाता को आपने आजतक कभी कोई आर्थिक सहयोग नहीं किया है तो खुद की समझ और संवेदना के बारे में सोचें की गौमाता की सेवा में आपका क्या योगदान है ? गौमाता के लिया दिया गया दान महान दान माना जाता है , इसलिए सभी मेरे प्रियजनों से गौमाता के सहयोग के लिए निवेदन कर रही हूँ।  गौमाता मदद के लिए कोई भी एक छोटी सी राशि का योगदान दें । जरुरी नहीं की कोई बड़ी राशि हो , दान तो दान होता है।  यह सहयोग देश की किसी भी गौशाला के लिए जाता है , किसी भी गौशाला में बीमार या भूखी गाय न रहे , जो बाहर खुले में घूमती गाय को भी गौशाला में स्थान मिले, हमारा उद्देश्य सिर्फ यही है की गौमाता ठोकरें न खाये और अच्छा खान पान की सुविधाएं हर गौशाला में मिल सके , जहा हमारी माँ सुखी हम सुखी , और माँ दुखी तो हम सब दुखी  इसलिए हम सबकी गौमाता को बचाने की एक पहल कीजिये . डोनेट करिये. .

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");